10.4 C
New York
Wednesday, February 8, 2023

सरसों के तेल में मिलाएं मेथी और लहसुन, बाल होंगे घने और काले

आज के समय में लोग धूल-मिट्टी, गंदगी, तनाव, डिप्रेशन आदि के कारण बालों की कई समस्याओं का शिकार हो जाते हैं. इस समस्या को दूर करने के लिए लोग न जानें किन-किन तरीकों को अपनाते हैं. ऐसे में बता दें कि यदि सरसों के तल के साथ मेथी और लहसुन जड़ों और बालों में लगाई जाए तो इससे बालों की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि सरसों के तेल के साथ मेथी और लहसुन बालों में लगाने से क्या-क्या फायदे हो सकते हैं. पढ़ते हैं आगे..Also Read – सरसों के तेल में मिलाएं ये सफेद चीज, छोटे और दोमुंहे बालों से मिलेगी राहत

सरसों का तेल, मेथी और लहसुन

  1. यदि आप अपने छोटे बालों की ग्रोथ करना चाहते हैं तो ऐसे में आप सरसों के तेल में मेथी और लहसुन को अच्छे से मिलाएं और बने मिश्रण से अपने सिर की मालिश करें. इससे नए बालों को उगने में मदद मिलेगी और गंजेपन की समस्या से भी राहत मिल सकती है.
  2. सरसों का तेल, मेथी और लहसुन न केवल स्कैल्प इंफेक्शन की समस्या को दूर कर सकता है बल्कि जड़ों में होने वाले बैक्टीरियल या वायरल इंफेक्शन से भी राहत पहुंचा सकता है. बता दें कि इस मिश्रण में एंटीसेप्टिक और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो जड़ों से संबंधित कई समस्या को दूर कर सकते हैं.
  3. यदि आप झड़ते बालों से परेशान हैं तो ऐसे में बता दें कि सरसों का तेल, मेथी और लहसुन इस समस्या को भी दूर कर सकता है. जी हां, हफ्ते में दो या तीन बार इस तेल से मालिश करें. इससे हेयर फॉल को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

नोट – यदि आप सरसों का तेल, मेथी और लहसुन इन तीनों के मिश्रण से समस्या महसूस हो तो ऐसे में आप डॉक्टर की सलाह पर ही इस तेल का इस्तेमाल करें. वरना इससे समस्या और बढ़ सकती है. Also Read – हेयर केयर टिप्स: बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए लाभकारी है पान के पत्ते, आज ही करें इस्तेमाल | Watch video

Also Read – ये एक पत्ता तेजी से बढ़ाएगा आपके बाल, बस इन 2 तेलों के साथ लगाएं

Related Articles

Stay Connected

1,520FansLike
4,561FollowersFollow
0FollowersFollow

Latest Articles