10.4 C
New York
Wednesday, February 8, 2023

शनिवार के उपाय: साढ़ेसाती से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन अपनाएं ये सरल उपाय

Shaniwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में शनिदेव का न्यायप्रिय कहा गया है और वे जातकों को कर्मों के अनुसार फल देते हैं. यदि किसी जातक पर शनि की साढ़ेसाती या शनि की महादशा चल रही है तो (Shaniwar Ke Upay) वह कुछ उपाय अपनाकर इनके प्रभाव कर कम कर सकता है. साढ़ेसाती हमेशा बुरा फल नहीं देती, बल्कि कई बार जातकों के अच्छे कर्म देखते हुए इसका (Shani ke Sade Sati) प्रभाव भी अच्छा ही पड़ता है. लेकिन कुछ जातकों को शनि के (Shaniwar Puja Tips) प्रभाव से कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आप शनि के प्रकोप से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आज शनिवार के दिन कुछ विशेष उपाय जरूर अपनाएं.Also Read – शनिवार के उपाय: उड़द की दाल के ये अचूक उपाय दूर करेंगे गरीबी और शनि दोष से दिलाएंगे छुटकारा

शनि के प्रभाव से मिलेगी मुक्ति

  1. शनि के प्रभाव के मुक्ति पाने के लिए शनिवार के लिए मध्यमा अंगुली में लोहे की अंगूठी धारण करें.
  2. यदि आप पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो इसके प्रभाव को कम करने के लिए शनिवार के बाद काली उड़द ही दाल की खिचड़ी या कचौड़ी बनाएं. इसके बाद इसे प्रसाद के तौर पर गरीबों पर जरूरतमंदों में बांट दें.
  3. शनिवार के दिन काली चीजों का दान करना बेहद फलदायी होता है. इस दिन आप उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने किसी गरीब को दान करें. इससे साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या का प्रभाव कम हो जाएगा.
  4. शनिवार के दिन शाम को पीपल के पेड़ के पास जाकर जल चढ़ाएं और वहां आटे से बना चारमुखी दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से जातक को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है.
  5. शनिवार के दिन भगवान हनुमान जी का पूजन भी किया जाता है और इस दिन हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक व सामाजिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें. Also Read – शनिवार के उपाय: नौकरी में आ रही सभी परेशानियां दूर करेगा शनिवार के दिन किया गया यह अचूक उपाय

Also Read – शनिवार के उपाय: किस्मत नहीं दे रही साथ तो शनिवार के दिन यह सिद्ध उपाय करने से मिलेगा विशेष लाभ

Related Articles

Stay Connected

1,520FansLike
4,561FollowersFollow
0FollowersFollow

Latest Articles