7.9 C
New York
Tuesday, January 31, 2023

रोजर फेडरर के रिटायरमेंट के साथ मेरी जिंदगी का एक हिस्सा भी उनके साथ चला गया : राफेल नडाल

लेवर कप, लंदन एरीना के कोर्ट में अपने अपने महान प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर (Roger Federer) के साथ बैठकर आंसू बहाते राफेल नडाल (Rafael Nadal) की तस्वीर टेनिस फैंस का याद में हमेशा के लिए दर्ज हो गई है. शुक्रवार को फेडरर की भावनात्मक विदाई के बाद भावुक हुए नडाल ने कहा कि स्विस दिग्गज के रिटायरमेंट के साथ उनकी जिंदगी का एक अहम हिस्सा भी उन्हीं के साथ चला गया है.Also Read – राफेल नडाल, कार्लोस अल्काराज के बाद कैस्पर रूड ने एटीपी फाइनल के लिए क्वालिफाई किया

लंदन के ओ2 एरिना में हुए डबल्स मैच में टीम यूरोप की हार के बाद टेनिस के सबसे रोमांचक प्रतिद्वंद्वियों में से एक फेडरर और नडाल की एक साथ रोते हुए तस्वीरें और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसे देश उनके प्रशंसकों की भावुक हो रहे हैं. Also Read – लेवर कप 2022 : नोवाक जोकोविच ने सिंगल और डबल्स मैच जीत टीम यूरोप को 8-4 की बढ़त दिलाई

मैच के बाद रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले नडाल ने कहा कि ये उनके लिए भावनात्मक रूप से एक कठिन रात थी क्योंकि 41 साल के फेडरर ने इस मैच के साथ करियर का अंत किया. Also Read – राफेल नडाल ने किया खुलासा रोजर फेडरर के संन्यास पर क्यों हुए थे इतने भावुक?

फेडरर के बारे में स्पैनिश खिलाड़ी ने कहा, “मेरे लिए, हमारे खेल के इतिहास के इस अद्भुत पल का हिस्सा बनना और साथ ही साथ बहुत सी चीजों को एक साथ साझा करना बहुत बड़े सम्मान की बात रही.”

नडाल ने कहा, “जब रोजर टूर छोड़ेंगे तो हां मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी जा रहा है क्योंकि वो मेरे जीवन के महत्वपूर्ण पलों में मेरे साथ या मेरे सामने रहे हैं. इसलिए परिवार को देखकर भावुक हो गया है, इसे बयान करना मुश्किल है. लेकिन, हां, अद्भुत पल.”

कोर्ट पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता के बावजूद, वो अदालत के बाहर दोस्त बने रहे. ये शायद किस्मत में लिखा था कि स्विस खिलाड़ी ने अपना आखिरी मैच नडाल के साथ खेलने का फैसला किया.

Related Articles

Stay Connected

1,520FansLike
4,561FollowersFollow
0FollowersFollow

Latest Articles