6.1 C
New York
Monday, February 6, 2023

Women Asia Cup: Jemimah Rodrigues की करियर बेस्ट पारी, भारत ने श्रीलंका को दी 41 रन से मात

महिला भारतीय टीम ने बांग्लादेश में खेले जा रहे एशिया कप में जीत से अपने अभियान की शुरुआत की है. उसने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में 41 रन से जीत दर्ज की. भारत की जीत में उसकी मिडल ऑर्डर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jamimah Rodrigues) ने 53 गेंदों में 76 रन ठोककर भारत की जीत की नींव तैयार की. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 151 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में वह 109 पर सिमट गई.Also Read – Rohit Sharma: फील्डिंग के दौरान रोहित की नाक से बहने लगा खून, हिटमैन थे बेखर, फिर…

जेमिमा रॉड्रिग्स की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह करियर बेस्ट पारी है. 53 गेंद की इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. विकेट पर कम उछाल के कारण बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट झटककर श्रीलंका को 18.2 ओवर में 109 रन के अंदर समेट दिया. रोड्रिग्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. Also Read – महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान, 12 फरवरी को पाकिस्‍तान से भारत का पहला मैच

भारतीय खिलाड़ियों ने सभी तीनों विभागों में श्रीलंकाई टीम से काफी बेहतर प्रदर्शन दिखाया, हालांकि बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. Also Read – Jasprit Bumrah: 'टी20 विश्‍व कप से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, बीसीसीआई ने किया औपचारिक ऐलान'

उपकप्तान स्मृति मंधाना (10) आउट होने वाली पहली खिलाड़ी रहीं, जबकि उनकी साथी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (6) की समस्या कायम रही और वह स्पिनर ओशादी राणासिंघे (3/32) का पहला शिकार बनी.

कलाई की चोट से वापसी कर रहीं जेमिमा शुरू से ही नियंत्रण बनाए थीं और उन्होंने खूबसूरती से बेहतरीन टाइमिंग से रन जुटाए. वह प्रत्येक ओवर में गेंद को सीमारेखा के पार कराती रहीं और उन्होंने श्रीलंकाई बल्लेबाजी आक्रमण के खिलाफ मैदान के चारों ओर रन बटोरे.

जेमिमा ने 38 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर (33) के साथ मिलकर भारत को 100 रन के पार पहुंचाया. इन दोनों ने 71 गेंद में 92 रन बनाए.

हरमनप्रीत भी खतरनाक दिख रही थीं, जिन्हें 15 ओवर में जीवनदान मिला जब सुगंधिका कुमारी (1/26) ने उनका कैच छोड़ दिया. हालांकि यह भारतीय इसका फायदा नहीं उठा सकीं और अगले ओवर में राणासिंघे ने उन्हें स्टंप आउट कराया. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में वापसी करते हुए कई विकेट निकाले.

जेमिमा तेजी से रन जुटा रही थीं और वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में करियर के अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 72 रन के स्कोर को पीछे छोड़ने में सफल रहीं. पर उनकी शानदार पारी चामरी अटापट्टू (1/8) की धीमी और नीची गेंद पर खत्म हुई. दयालन हेमलता ने फिर अंत में नाबाद 13 रन बनाए, जबकि ऋचा घोष (9) ने एक छक्का जड़ा.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने शानदार शुरूआत की और पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (0/20) पर 13 रन जुटा लिए. लेकिन श्रीलंकाई टीम इस लय को जारी नहीं रख सकी और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए.

ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा (2/15) को अनुभवी चामरी अटापट्टू (5) का महत्वपूर्ण विकेट मिला. विकेटों के बीच श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसका भारतीय टीम ने पूरा फायदा उठाया.

Related Articles

Stay Connected

1,520FansLike
4,561FollowersFollow
0FollowersFollow

Latest Articles